गुजरात सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री ने आर्टीफिशियल लिम्ब कैंप में नारायण सेवा संस्थान के योगदान की सराहना की

249

अहमदाबाद: 24 सितंबर, 2021: नारायण सेवा संस्थान वर्षों से वंचितों और दिव्यांगों के सशक्तिकरण और उत्थान की दिशा में काम कर रहा है। एनजीओ कृत्रिम अंगों की पेशकश करने, अपने अस्पतालों में मुफ्त संचालन प्रदान करने और यहां तक ​​​​कि कौशल प्रशिक्षण के साथ दिव्यांग और वंचितों की पेशकश करने के लिए विभिन्न कॉर्पोरेट्स और संस्थानों के साथ सहयोग कर रहा है। पिछले शुक्रवार को, अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित कृत्रिम अंग माप शिविर, नारायण सेवा संस्थान के काम और वंचितों और अलग-अलग दिव्यांगों के उत्थान और सशक्तिकरण की दिशा में योगदान की गुजरात सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री श्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा द्वारा सराहना की गई। लगभग 93 दिव्यांगों ने अंगों, ऑपरेशन और कैलिपर्स के लिए माप लिया था।

Online Internship with Certification

Important Announcement – EasyShiksha has now started Online Internship Program “Ab India Sikhega Ghar Se

How EasyShiksha Internship/Training Program Works
How EasyShiksha Internship/Training Program Works
Frequently Asked Questions

गुजरात सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री श्री. भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने कहा, “हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि भारत में नारायण सेवा संस्थान जैसे गैर सरकारी संगठन हैं जो वंचितों और दिव्यांगों के उत्थान और सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रहे हैं। हम विभिन्न कृत्रिम माप शिविरों, सामूहिक विवाह समारोहों, यहां तक ​​कि दिव्यांगों को कौशल प्रदान करने और उन्हें सामान्य जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के माध्यम से एनएसएस द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं। हम चाहते हैं कि ऐसे कई और संगठन आगे आएं और समाज के लाभ के लिए काम करें। हम टीम और उसके कार्यबल को बधाई देते हैं जिन्होंने समाज के प्रति इतना सराहनीय योगदान दिया है।”

एनएसएस ने हाल ही में उदयपुर में 21 दिव्यांग और वंचित जोड़ों के लिए 36वें सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया।शिविर के दौरान एनएसएस टीम के सदस्यों हरि प्रसाद, नरेंद्र सिंह, प्रकाश और सूरज सेन ने शहर में शिविर आयोजित करने में मदद की। यहां तक ​​कि दिव्यांगों को कौशल प्रदान करने और उन्हें सामान्य जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के माध्यम से एनएसएस द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं।

For more content visit Easyshiksha and Hawkscode

ALSO READ: ashoka-university-launches-the-centre-for-the-creative-and

Get Course: Fundamentals-of-Product-Management