75th Independence Day Celebrated with a noble cause of tree plantation at IIHMR University, Jaipur

929

आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय, जयपुर में वृक्षारोपण के साथ मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस  IIHMR 
जयपुर, 16 अगस्त, 2021- आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय, जयपुर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया और इस तरह स्वतंत्रता दिवस के जश्न की शुरुआत की गई। समारोह की शुरुआत आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन डॉ. एस.डी. गुप्ता और विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट डॉ. पी.आर सोडानी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई; इसके बाद राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया। इस समारोह में कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों के तहत संकाय और स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया।

Online Internship with Certification

Important Announcement – EasyShiksha has now started Online Internship Program “Ab India Sikhega Ghar Se

How EasyShiksha Internship/Training Program Works
How EasyShiksha Internship/Training Program Works


इसके बाद, डॉ गुप्ता ने सभा को संबोधित किया और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद किया। IIHMR  उन्होंने आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय में सरकार और नेतृत्व द्वारा निर्धारित उद्देश्यों और विश्वविद्यालय के संस्थापकों के सपनों को साकार करने की दिशा में काम करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में देश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की चर्चा करते हुए हाल के दौर में महामारी के संकट से उत्पन्न चुनौतियों का जिक्र भी किया और इन चुनौतियों से निपटने के लिए किए गए सामूहिक प्रयासों को सराहनीय बताया। विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट डॉ. पी.आर सोडानी ने आईआईएचएमआर परिवार को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा परिकल्पित नए भारत के निर्माण में आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय की भूमिका के बारे में भी बात की और यह भी बताया कि कैसे विश्वविद्यालय स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों और प्रबंधन में अपनी विशेषज्ञता के साथ सबसे आगे रहा है। IIHMR उन्होंने कहा कि वर्तमान महामारी संकट से निपटने में विश्वविद्यालय ने अपनी ओर से महत्वपूर्ण योगदान किया है। महामारी के दौरान विशेष रूप से राजस्थान में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा संकट से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की भी उन्होंने सराहना की। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि हालांकि वह इस समारोह में छात्रों की मौजूदगी नहीं देख पाए हैं, लेकिन वर्चुअल माध्यमों से उन तक पहुंचने में सक्षम होने पर खुशी है।

Top Courses in Computer Science Engineering

Top Courses in Software Engineering

Loading...

More Courses With Certification


कार्यक्रम के दौरान आईआईएचएमआर के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस से संबंधित पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन भी किया। 

Empower your team. Lead the industry

Get a subscription to a library of online courses and digital learning tools for your organization with EasyShiksha

Request Now
Frequently Asked Questions


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिसर में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय में 10 अगस्त, 2021 से शुरू यह वृक्षारोपण अभियान 17 अगस्त तक जारी रहेगा। वृक्षारोपण अभियान के दौरान विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन और प्रेसीडेंट ने संकाय और स्टाफ सदस्यों के साथ परिसर में पौधे लगाए। विश्वविद्यालय के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल की मदद से स्वतंत्रता दिवस समारोह का सीधा प्रसारण किया गया।

ALSO READ: bajaj-electricals-invites-nominations-for-the-28th-jankidevi-bajaj

Get Course: Introduction-to-Cloud-Computing

Download this article as PDF to read offline: